प्रयागराज शूटआउट : पुलिस के हाथ लगे अतीक अहमद के बेटे अली के दो अलग-अलग बर्थ सर्टिफिकेट, जाने पूरी खबर

प्रयागराज में चकिया के जिस मकान से पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद की हुकूमत चलती थी, वहां आज सन्नाटा पसरा है। अतीक के मकान से 50 मीटर दूर अतीक की पत्नी परिवार के साथ जिस मकान में रहती थीं उसे भी बुधवार को ढहा दिया गया।

अतीक अहमद के जिस मकान पर किसी की नजर उठाने की हिम्मत नहीं पड़ती थी, वहीं आज उसकी गृहस्थी रात तक खुले आसमान के नीचे पड़ी रही। गृहस्थी के सामानों के साथ अतीक की पत्नी शाइस्ता और उसके बेटों की डिग्री, अलग-अलग प्रमाण पत्र पड़े थे। परिसर में सामान बिखरा पड़ा था। बहुजन समाज पार्टी ने शाइस्ता को प्रयागराज से महापौर प्रत्याशी बनाने की घोषणा की थी।

गृहस्थी के सामानों के बीच शाइस्ता की प्रचार सामग्री समेत कई दस्तावेज पड़े थे। फ्रिज, बेड, सोफा के साथ कपड़े और जूते-चप्पल पड़े थे। बुधवार को दोपहर 12 बजे तक पूरे क्षेत्र में लोगों की आवाजाही रोक दी गई थी। मार्ग आवागमन के लिए खुले तो अतीक के पुराने मकान में पड़ी दबंग परिवार की गृहस्थी को देखने वालों का मजमा लग गया। परिसर में पुलिसकर्मी भी बैठे थे, लेकिन गृहस्थी के सामान देखने वालों को रोका नहीं। शाम तक तय नहीं था कि माफिया की गृहस्थी का सामान कहां ले जाया जाएगा। शाम छह बजे एक गाड़ी में सामान लादा गया लेकिन ले जाने का स्थान तय नहीं था।

अवैध रूप से बना मकान गिराने से पहले अतीक के परिवार का सामान निकालकर उनके चकिया स्थित उजड़े घर के जिस परिसर में रखा गया वहीं कभी माफिया के खूंखार कुत्ते रहते थे। अतीक के घर से बेटे अली का दो अलग-अलग बर्थ सर्टिफिकेट पुलिस के हाथ लगा।