कांग्रेस में शामिल हो सकते है प्रशांत किशोर , लेकिन नहीं मिलेगा खास ट्रीटमेंट

प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। अब खबर है कि कांग्रेस ने किशोर को किसी भी तरह की खास तरजीह देने से इनकार कर दिया है। फिलहाल, अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगे सियासी चुनौतियों से निपटने के लिए ‘एम्पॉवर्ड एक्शन ग्रुप- 2024’ का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा खबर ये भी है कि उन्होंने किशोर के प्रस्ताव पर विचार करने वाली विशेष समिति के साथ भी बैठक की थी।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस ने यह साफ कर दिया है कि पार्टी से जुड़ने की शर्त पर संगठन में बदलाव नहीं किया जाएगा। पार्टी ने यह किशोर पर छोड़ दिया है कि वह औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं या पेशेवर सहयोगी के तौर पर साथ रह सकते हैं। हाल ही में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के बीच बड़ी बैठकें हो चुकी हैं।

सोनिया गांधी की तरफ से गठित आठ सदस्यीय पैनल में कौन-कौन शामिल है, यह साफ नहीं है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि पार्टी जल्दी नामों का ऐलान कर सकती है। हालांकि, समूह में शामिल कई नेताओं ने चुनाव और संगठन स्तर पर किशोर की तरफ से दिए गए सुझावों को सही माना है। इसके अलाव उन्होंने सोनिया गांधी को चुनावी रणनीतिकार को विशेष शक्तियां देने की ओर भी आगाह किया।