आलू का रस इस्तेमाल करने सेदूर होती है ये परेशानी

बनाने की विधि- सबसे पहले आप आलू के रस और टमाटर के एक-एक चम्मच रस को मिला लें। अब इसमें एक चम्मच शहद को मिलाएं। इस पेस्ट को पिंपल्स वाली जगह पर लगाएं और सूखने तक लगा रहने दें। कुछ देर बाद पानी से चेहरा धो लें। इस पैक को चेहरे पर रोज या फिर कम से कम तीन से चार बार एक हफ्ते में लगाएं। ऐसा करने से आपको फर्क दिखने लगेगा।


आलू में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी, आयरन, रिबोफ्लेविन जैसे कई पोषक तत्व होते हैं। इसके साथ ही एंटी एजिंग गुण होते हैं जो कि चेहरे से पिंपल्स को दूर करने में मददगार है।

आलू में प्राकृतिक तौर पर ब्लीचिंग के गुण होते हैं। ये डेड स्किन सेल्स को कम करते हैं जिससे चेहरे पर चमक आ जाती है। इसके साथ ही चेहरे पर जमी गंदगी को भी दूर करने का काम करते हैं।

जब घर में कोई भी सब्जी ना हो और आलू हो तो किसी भी बात की चिंता नहीं रहती हैं। आप इस बात से समझ सकते हैं कि आलू को सब्जियों का राजा यूं ही नहीं कहते। लेकिन क्या आपको पता है ।

आलू ना केवल सब्जी बनाने में इस्तेमाल होता है बल्कि इसका रस कई स्किन संबंधी समस्याओं को दूर करने में भी मदद करता है। आज हम आपको बताएंगे कि आलू का रस किस तरह से पिंपल्स की परेशानी को दूर कर सकता है।