लॉकडाउन के चलते इस देश में पुलिसवालों ने की चोरी, CCTV में कैद हुई करतूत

कुछ देर बाद यह सभी दुकानदार को लेकर वापस लौटे तथा 90 हजार और रुपये लूट लिए। उन्होंने बताया कि घटना की जांच में एक CCTV फुटेज पुलिस के हाथ लगी जिसमें इन पांचों की करतूत कैद है।

 

 

इसके बाद इनके खिलाफ डकैती का मामला दर्ज कर इन्हें नौकरी से तुरंत बर्खास्त कर दिया गया।SSP ने बताया कि CTD से संबद्ध इन 5 पुलिसकर्मियों ने 6 मई को एक दुकान से 3 लाख रुपये नकद लूट लिए थे। इन लोगों ने दुकानदार को बुरी तरह मारा-पीटा और अपने साथ उठा ले गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी यह सभी फरार हैं और इनकी तलाश की जा रही है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन के बीच पाकिस्तान के कई हिस्सों से पुलिसकर्मियों द्वारा आम नागरिकों, विशेषकर कारोबारियों से किसी न किसी बहाने से अवैध वसूली की खबरें आ रही हैं।

ऐसी ही एक खबर में कहा गया था कि खुद देश के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कराची के एक पुलिस स्टेशन के इंचार्ज को धन वसूली के आरोपों पर सार्वजनिक तौर पर लताड़ा था।

पाकिस्तान के शहर कराची में कुछ दिन पहले एक दुकान में हुई डकैती में खुद आतंकवाद रोधी विभाग CTD) के 5 पुलिसकर्मी शामिल पाए गए हैं।

इन सभी पुलिसवालों को नौकरी से निकाल दिया गया है और इनकी तलाश की जा रही है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, CTD के SSP गुलाम सरवर अबड़ो ने इस बात की पुष्टि की है कि डकैती की वारदात में शामिल होने पर CDT के 5 जवानों को नौकरी से निकाल दिया गया है।