मथुरा ईदगाह विवाद से माहौल बिगड़ने की आशंका,अलर्ट पर पुलिस

कृष्ण जन्मभूमि-शादी ईदगाह विवाद में हिंदू संगठनों की ओर से दाखिल अर्जी को लेकर एक बार फिर विवाद बढ़ता दिख रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को मथुरा प्रशासन को अडवाइजरी देते हुए अलर्ट रहने को कहा है।इसके बाद ना सिर्फ आगरा-मथुरा बल्कि जोन के 8 जिलों को अतिरिक्त चौकसी बरतने को कहा गया है।

 

एडीजी (आगरा जोन) राजीव कृष्ण ने टीओआई को बुधवार को बताया कि उन्होंने आगरा जोन के सभी 8 जिलों के लिए निर्देश जारी किए हैं, जिसमें मथुरा भी शामिल है। उन्होंने ना सिर्फ विवादित स्थल बल्कि सभी जगह सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।

एडीजी ने कहा कि सभी 8 जिलों के पुलिस प्रमुखों को असमाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने को कहा है। उन्होंने कहा, ”यदि कोई धर्म के नाम पर सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करेगा तो तुरंत उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।” इस बीच मथुरा के एसएसपी गौरव ग्रोवर ने कहा कि जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस ने ऐसे समय पर सुरक्षा बढ़ाई है जब सिविल जज (सीनियर डिवीजन) की कोर्ट में अखिल भारत हिंदू महासभा के दिनेश शर्मा की ओर से ताजा याचिका दायर की गई है। उन्होंने कहा है कि हिंदू होने की वजह से उन्हें ईदगाह में पूजा का अधिकार है क्योंकि यह पहले मंदिर था। उन्होंने कहा, ”संविधान के मुताबिक मुझे पूजा का अधिकार है।” कुछ अन्य याचिकाएं भी दायर की गई हैं, जिनमें ईदगाह में मुस्लिमों के प्रवेश पर रोक और यहां लड्डू गोपाल के जलाभिषेक की इजाजत की मांग की गई है।