: एक्सपायर और खराब सीमेंट को दोबारा तैयार करने वाली फैक्टरी पकड़ी, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

डिडौली में दूसरी कंपनी के एक्सपायर और खराब सीमेंट को अल्ट्राटेक के रूप में तैयार करने वाली फैक्टरी का भंडाफोड़ हुआ है। अल्ट्राटेक कंपनी के अधिकारियों की मौजूदगी ने पुलिस ने छापेमारी की। मौके पर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि एक भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने मौके पर 630 तैयार कट्टे और 113 कट्टे खाली बरामद किए हैं।

आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मंगलवार को अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी के सीनियर मैनेजर संजय शर्मा और मैनेजर कमल सिंह डिडौली कोतवाली पहुंचे और यहां से एसएसआई लवलीश कुमार, सिपाही नासिर और रोहित को साथ लेकर हाईवे किनारे एक फैक्टरी पर छापा मारा।

बिना लाइसेंस के चल रही सीमेंट फैक्टरी पर बड़ी संख्या में सीमेंट तैयार किया जा रहा था। ये देखकर अधिकारी और पुलिसकर्मी अचंभित रह गए। टीम ने देखा कि फैक्टरी में दूसरी किसी कंपनी के खराब व एक्सपायर सीमेंट को दोबारा से तैयार करके अल्ट्राटेक सीमेंट के कट्टों में भरा जा रहा था।

तभी पुलिस ने फैक्टरी में मौजूद डिडौली गांव के रहने वाले अमर अली और सैदनगली थाना क्षेत्र के गांव नौरंगाबाद उझारी के रहने वाले महबूब को गिरफ्तार कर लिया। जबकि शाने आलम नाम का व्यक्ति मौके से भाग निकला। वहीं अल्ट्राटेक कंपनी के अधिकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में फैक्टरी को सील कर दिया। साथ ही सीमेंट का नमूना लेकर लैब भेजा गया है।

सीओ सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मामले में अल्ट्राटेक कंपनी के सीनियर मैनेजर संजय शर्मा की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी व कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया किया गया है।गिरफ्तार किए गए आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।