उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हो रहा मतदान, सीएम योगी ने की ये अपील,

उत्तर प्रदेश में सात विधानसभा सीटों के लिए होने वाले मतदान में सपा के साथ-साथ सपा की भी साख दांव पर है। भाजपा के पास सात में से छह सीटें हैं जबकि सपा के पास एक सीट है।

 

बसपा और कांग्रेस भी इस चुनाव में मैदान में हैं। जहां कांग्रेस और सपा के छह उम्मीदवार मैदान में हैं, वहीं भाजपा और बसपा सात सीटों पर ताल ठोक रही हैं।

सपा ने बुलंदशहर सीट अपने सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल को सौंप दी है, जबकि टूंडला आरक्षित सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार का नामांकन खारिज कर दिया गया।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा कि, उपचुनाव के लिए समय निकालें, उत्तर प्रदेश विधानसभा (नौगवां सादत, बुलंदशहर, टूंडला, बांगरमऊ, घाटमपुर, मल्हनी, देवरिया) तारीख 3 नवंबर, 2020, अपनी ज़िम्मेदारी को माफ़ न करें।

कोरोना से सुरक्षा के साथ वोट करें। दूसरी ओर, समाजवादी पार्टी ने बिना नाम लिए सत्तारूढ़ पार्टी पर निशाना साधा और लिखा कि, बेरोजगार युवा, परेशान किसान, असुरक्षित महिला, सत्ता, स्वास्थ्य व्यवस्था, गरीब कामगार गरीब काम, गरीब मध्यम वर्ग, कानून व्यवस्था ध्वस्त; उपचुनाव की वोटिंग में जवाब दिया जाना है। घर से निकलें, मतदान करें।

कोरोना वायरस संक्रमण के युग में उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर मंगलवार को मतदान हो रहा है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री ने लोगों से वोट देने की अपील की है। समाजवादी पार्टी ने सत्तारूढ़ दल के खिलाफ जमकर बोला।

मुख्यमंत्री ने ट्विटर के माध्यम से लिखा कि, उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। सभी सम्मानित मतदाताओं को कोविद से संबंधित सावधानियों का पालन करके लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लेना चाहिए। सभी सावधानी बरतें, मतदान का कर्तव्य निभाएं। लोकतंत्र की जीत होगी, कोरोना हार जाएगी।