कोरोना को लेकर CM शिवराज ने की अहम बैठक , साथ में दिए ये निर्देश

 बैठक में आगे CM ने कहा कि, ”हमें गाँव-गाँव तथा शहर-शहर में किल कोरोना अभियान चलाकर व कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कर, एक ओर कोरोना के संक्रमण की चेन को पूरी तरह से तोड़ देना है.

वहीं प्रारंभिक स्थिति में ही हर मरीज की पहचान कर तथा उसे दवाएं देकर स्वस्थ करना है, प्रदेश में 26,224 कोरोना मरीजों को नि:शुल्क उपचार दिलवाया जा रहा है। इनमें से 22,237 सरकारी अस्पतालों में, 3,066 अनुबंधित अस्पतालों में तथा 921 आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत संबद्ध अस्पतालों में भर्ती हैं।’ इसी के साथ उन्होंने अन्य भी कई निर्देश दिए।

वही इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि, ”प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार कम हो रहा हैं, कोरोना के प्रतिदिन नए प्रकरण 10 हजार के नीचे आ गए हैं।” आप सभी को बता दें कि प्रदेश में कल के नए प्रकरण 9,715 है.

कोरोना वृद्धि दर 1।8% है तथा पॉजिटिविटी रेट 15।8% हो गई है। अब इस बीच CM बोले- ‘एमपी में किल कोरोना अभियान एवं कोरोना कर्फ्यू के माध्यम से कोरोना को पूरी तरह नियंत्रित करें।’

 मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है लेकिन इसके प्रसार को रोकने के लिए MP सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी बीच CM शिवराज रोजाना बैठक कर रहे हैं।

बीते कल देर शाम भी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्यप्रदेश में कोरोना की मौजूदा स्थिति और रोकथाम को लेकर बैठक की।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं व्यवस्थाओं के संबंध में कोर ग्रुप के मंत्रीगण एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और कोर ग्रुप के मंत्रीगण एवं अधिकारियों से सभी जिलों की जानकारी ली।