मैच से पहले स्टेडियम में PM नरेंद्र मोदी, रोहित शर्मा को दी स्पेशल कैप

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस महामुकाबले से पहले दोनों देशों के प्रधानमंत्री स्टेडियम में पहुंचे।

इस दौरान भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने रोहित शर्मा को तो ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी अल्बनीज ने स्टीव स्मिथ को मैच से पहले स्पेशल कैप सौंपी। कहा जा रहा था कि दोनों प्रधानमंत्री टॉस के लिए भी दोनों कप्तानों के साथ उपलब्ध रहेंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ। टॉस के दौरान नरेंद्र मोदी और एंथोनी अल्बनीज मैदान का चक्कर लगाते हुए दर्शकों का अभिवादन करते हुए नजर आए। दोनों देशों के प्रधानमंत्री राष्ट्रगान के दौरान भी टीमों के साथ खड़े नजर आए।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए से भारत के लिए यह टेस्ट काफी अहम रहने वाला है। अगर भारत अहमदाबाद में जीत दर्ज करने में कामयाब रहता है सीरीज पर कब्जा करने के साथ वह लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा। बता दें, ऑस्ट्रेलिया पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है। चार मैच की इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है।

बता दें, चौथे और इस अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम बिना किसी बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है, वहीं रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में एक चेंज किया है। मोहम्मद सिराज की जगह अहमदाबाद टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी को जगह मिली है।