पीएम मोदी ने इमरान खान को लिखा पत्र , साथ में दी ये बड़ी नसीहत

पाकिस्तान इस वक्त चीन की वैक्सीन सिनोफार्म का इस्तेमाल कर रहा है। इसी के टीके के दो दिन बाद पाक पीएम पॉजिटिव पाए गए हैं। चीन ने हाल ही में पाकिस्तान को 5,00,000 खुराक दी जिसके बाद पूरे देश में टीकाकरण अभियान चल रहा है।

ऐसे में इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से टीके पर सवाल उठ गया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान की जनता में भी डर का माहौल है।

बता दें कि कोरोना महामारी से जूझ रहे सभी देश इस वायरस के खात्मे के लिए अपने-अपने देश में वैक्सीनेशन प्रकिया को शुरु कर दिया है। ऐसे में हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी वैक्सीनेशन शुरु कर दिया गया है।

वैक्सीनेशन प्रकिया के दौरान ही पाक पीएम इमरान खान ने 18 मार्च को वैक्सीन ली लेकिन वैक्सीन लेने के चंद दिनों बाद ही उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है।

इससे पहले इमरान खान के कोविड पॉजिटिव होने के बाद पीएम मोदी ने उनके जल्दी स्वस्थ होने के लिए कामना भी की थी। मोदी ने ट्वीट कर कहा था, प्रधानमंत्री इमरान खान के जल्द कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना करता हूं।

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ राजनयिक ने आज कहा था कि आज कहा कि भारत और पाकिस्तान को क्षेत्र में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए सभी द्विपक्षीय मुद्दों, खासकर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को बातचीत के जरिए हल करना चाहिए।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narender Modi) ने पाकिस्तान नेशनल डे (Pakistan National Day) के मौके पर पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को पत्र लिखकर शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने लिखा कि पाकिस्तान नेशनल डे के मौके पर पाकिस्तान की आवाम को ढेर सारी मुबारकबाद।

ऐसे में भारत-पाकिस्तान के रिश्ते सुधरते हुए नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी ने अपने पत्र में शुभकामनाओं के साथ आतंकवाद के मुद्दे पर नसीहत भी दी है।

इसमें उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत पाकिस्तान से सद्भावपूर्ण संबंध की इच्छा रखता है। इसके लिए परस्पर विश्वास और आतंक के खात्मे का होना जरूरी है।