पीएम मोदी के बाद अब ये नेता बनेगे प्रधानमंत्री, जार हुई सूची…

राहुल गांधी की उम्र अभी महज 50 साल है। भविष्य में यदि वे अपने कामों से जनता को प्रसन्न करते हैं और फिर से कांग्रेस परिवारवाद कुछ और आगे बढ़ती है तो हो सकता है कि राहुल गांधी आने वाले 20, 25 या 30 साल में प्रधानमंत्री की दावेदारी पेश करें।

 

लेकिन पहले राहुल गांधी को अपने गिरेबान में झांक कर यह देखना होगा कि दूसरे को गाली देने से पहले उनके पार्टी कार्यकर्ता अपनी आदतों से बाज आ जाएं।

कांग्रेस का बड़ा चेहरा रह चुके और जाने-माने प्रवक्ता ज्योति राजे सिंधिया में भी यह खूबी हमें नजर आ रही है। भविष्य में हो सकता है कि यह भी बीजेपी की तरफ से अपनी दावेदारी पेश करें। वैसे देश की जनता ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी अच्छी खासी पसंद करती है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में तत्काल हमें खूबियां नजर आ रही है कि वे देश के भावी प्रधानमंत्री बन सके। प्रधानमंत्री बनने के लिए जो कॉन्फिडेंस और शासन में दम होना चाहिए वह योगी आदित्यनाथ में दिखाई दे रहा है। योगी को देशभर के लोग पसंद भी करते हैं तो यदि बीजेपी जोगी को भावी प्रधानमंत्री के लिए आमंत्रित करती है तो वह इसे बखूबी निभा सकते हैं।

लेकिन बड़ी बात यह है कि आखिर प्रधानमंत्री मोदी जैसे बड़े नेता को अलविदा कहने के बाद कौन सा भावी प्रधानमंत्री देश को संभाल सकता है। उसके लिए हमने अपनी पूरी जानकारी इकट्ठा करके तीन ऐसे व्यक्तियों को चुना है जो देश के भावी प्रधानमंत्री के लायक लगते हैं।

नरेंद्र मोदी का कार्यकाल 6 वर्षों का हो चुका है। आपको शायद पता नहीं हो पर मैं आपको बता दूं कि बीजेपी के बनाए गए पार्टी संविधान के अनुसार कोई भी व्यक्ति जो 75 साल से ज्यादा उम्र का है प्रधानमंत्री नहीं बन सकता।

हम लोगों को यह पता है कि प्रधानमंत्री मोदी की उम्र 69 वर्ष हो चुकी है यानी कि 2026 में वे 75 वर्ष के हो जाएंगे। उनके 75 वर्ष के होते हैं उन्हें प्रधानमंत्री पद को अलविदा कहना पड़ेगा।