पीएम मोदी आज यूपी के सबसे बड़े पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का करेगे लोकार्पण, कुछ ही देर में…

पीएम मोदी आज यूपी के सबसे बड़े 341 किलोमीटर के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करने आ रहे हैं। उद्घाटन समारोह का आगाज रंगारंग कार्यक्रमों से हो गया है। यह एक्सप्रेस-वे राज्य के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों को जोड़ेगा।

इससे लखनऊ से गाजीपुर तक की यात्रा सिर्फ साढ़े चार घंटे में पूरी की जा सकेगी। लखनऊ के चांद सराय से शुरू होकर गाजीपुर तक पहंचने वाले इस एक्सप्रेस-वे को बनाने पर 22 हजार 497 करोड़ रुपए का खर्च आया है। यह एक्सप्रेस- वे लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर प्रदेश के कुल नौ जिलों से गुजरेगा। अभी एक्सप्रेस-वे छह लेन का है जिसे बाद में बढ़ाकर आठ लेन तक किया जा सकेगा। फिलहाल इस एक्सप्रेस-वे को टोल टैक्स से मुक्त रखा गया है। सीएम योगी और यूपी सरकार की बड़ी उपलब्धियों में से एक बताए जाने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने पीएम मोदी 1:20 बजे हरक्यूलिस विमान से पहुंचेंगे। वह 1:30 बजे एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे।

-1:20 बजे लैंड करेगा पीएम मोदी का हरक्यूलिस विमान। कार्यक्रम स्थल पर बेसब्री से हो रहा है इंतजार

– उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम के स्वागत की जबरदस्त तैयारियां हैं। ढोल-नगाड़े की धुन पर लोक कलाकार लगातार डांस कर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं।

-पीएम मोदी के स्वागत और पूर्वांचल एक्सप्रेस के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए दूर-दूर से लोक कलाकार सुल्तानपुर पहुंचे हैं।

उद्घाटन समारोह में वायुसेना का 45 मिनट का एयर शो भी होगा, जिसमें आधुनिकतम लड़ाकू विमान एक्सप्रेसवे पर बनी एयरस्ट्रिप पर से उड़ान भरेंगे। दोपहर 1.30 से 2.45 बजे तक यहां कार्यक्रम चलेगा और इसके बाद 45 मिनट का एयर शो होगा।