चीन को लेकर पीएम मोदी ने दिया ये बड़ा आदेश, कहा कर दो…

यहां तक कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तल्ख शब्दों में कह दिया है की भारत माता के तरफ जो भी आंख उठाएगा उसे सबक सिखाया जाएगा। चाहे वह तैनाती कार्यवाही जवाबी कार्रवाई हो हवा, जमीन, या समुद्र हमारे सशक्त सेना बलों को हमारे देश की रक्षा के लिए जो कुछ करना है वो करेंगे।

इसी बीच भारत में जगह-जगह चाइनीज सामानों और चाइना का बहिष्कार हो रहा है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में जनता से आह्वाहन किया है कि वह चाइनीज सामानों का बहिष्कार करें।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां तक कहा कि चीन ने हमारी सीमा में घुसपैठ की है, नहीं उनके द्वारा कोई पोस्ट कब्जा किया गया है। उसके कुछ ही घंटे बाद चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने 15 जून को पूर्वी लद्दाख में हिंसक झड़प के लिए भारत पर दोष मढ़ते हुए कहा, ‘गलवान घाटी वास्तविक नियंत्रण रेखा के चीनी हिस्से में आता है। कई वर्षों से वहां चीनी सुरक्षा गार्ड गश्त कर रहे हैं और अपनी ड्यूटी निभाते हैं।’

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चाइना के राष्ट्रपति के बीच दोस्ताना व्यवहार तो दुनिया ने देखा लेकिन अब जो भारत और चाइना के बीच हो रहा है यह भी सारी दुनिया देख रही है।

15-16 जून की दरमियानी रात गलवान घाटी में भारत-चाइना की सेना के बीच हुआ वह ठीक नहीं हुआ। भारत के 20 सैनिक और चीन के लगभग 43 से ज्यादा सैनिक के मरने की आशंका जताई जा रही है।