पीएम मोदी से मुलाक़ात करेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी , इस दिन जाएंगे दिल्ली

पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान के बीच सूबे के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शुक्रवार को दिल्ली जाएंगे. राष्‍ट्रीय राजधानी में वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वह केंद्र से उस पत्र को वापस लेने की मांग करेंगे, जिसमें एक अक्टूबर से राज्य में धान की खरीद प्रक्रिया को स्थगित करने को कहा गया है.

आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी किचकिच के बीच चन्नी राष्ट्रीय राजधानी के दौरे के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.

पंजाब सरकार के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री चन्नी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे. मोदी के साथ मुलाकात के दौरान संभावना है कि चन्नी राज्य में धान की सरकारी खरीद तुरंत शुरू करने की मांग करेंगे.

यहां चर्चा कर दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने गुरुवार को केंद्र से मांग की थी कि वह एक अक्टूबर से धान की खरीद को स्थगित करने के लिए जारी पत्र को वापस ले. धान की सरकारी खरीद सामान्य तौर पर एक अक्टूबर को शुरू होती है. उन्होंने इस मामले में प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की थी.

गुरुवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर अपने हमले जारी रखते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि सिद्धू मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के अधिकार को कमतर कर रहे हैं.

अमरिंदर ने यह भी कहा कि सिद्धू ने जिस तरह की स्थिति बनाई है, वैसी पहले कभी पंजाब ने नहीं देखी है. जब कैप्टन से सवाल किया गया कि क्या सिद्धू चन्नी के अधिकार को कमतर कर रहे हैं तो वरिष्ठ कांग्रेस नेता अमरिंदर ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है. आपको बता दें कि वह दिल्ली यात्रा से कल देर शाम ही चंडीगढ़ लौटे हैं.