पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को दिया ये बड़ा तोहफा, कहा 5 महीने बाद होगा…

गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, यह मंत्री जिला और संभाग मुख्यालयों के साथ प्रमुख स्थानों का दौरा करेंगे। गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने मंत्रियों के इस दौरे के बारे में जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम को एक पत्र भी लिखा है।

 

इसमें कहा गया है कि गृह मंत्री अमित शाह चाहते हैं कि केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सभी सदस्य राज्य का दौरा करें और वहां के हालात की जानकारी लेने के साथ लोगों को अनुच्छेद 370 हटाने के बाद के सकारात्मक नतीजों और विकास में आई तेजी के बारे में जानकरी दें।

5 माह बाद केंद्रीय मंत्री (Union Minister) वहां का दौरा करेंगे। 18 से 25 जनवरी के बीच तीन दर्जन केंद्रीय मंत्री (Union Minister) जम्मू-कश्मीर जाएंगे।

इस दौरान 51 यात्राएं जम्मू की और आठ यात्राएं श्रीनगर की होंगी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 19 जनवरी को रिसाई जिले के पंथाल व कटरा का दौरा करेंगी, जबकि रेल मंत्री पीयूष गोयल श्रीनगर जाएंगे। गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी 22 जनवरी को गंदरबल में व 23 जनवरी को मनिगाम जाएंगे। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद 24 जनवरी को बारामुला जिले के सोपोर में जाएंगे।

गृह मंत्री (Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) की पहल पर यह कवायद हो रही है। प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी लगातार जम्मू-कश्मीर के हालात पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री वहां के लोगों से मुलाकात कर सकारात्मक प्रभावों और सरकार के विकास कार्यक्रमों के बारे में संवाद कर जानकारी देंगे। यात्रा कार्यक्रम को 17 जनवरी को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक में अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है।