पीएम मोदी ने तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव को दी जन्‍मदिन की बधाई , रखा ये कार्यक्रम

चंद्रशेखर राव का तेलंगाना को भी अलग राज्य बनाने में बहुत बड़ा योगदान है. दो जून 2014 को आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) से अलग होकर तेलंगाना नया राज्य बना, इस राज्य के लिए लंबी लड़ाई लड़ने वाले बड़े नेताओं में केसीआर शामिल थें.

 

कलवकुंतला चंद्रशेखर राव का जन्म 17 फरवरी 1954 को तेलंगाना के चिंतामदका में राघव राव और वेंकटम्मा के घर हुआ था. उन्होंने हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय (Osmania University) में साहित्य में MA किया.

राव बहुत छोटी उम्र से ही पॉलिटिक्स में रुचि लेने लगें थे. वह पहली बार 1983 में यूथ कांग्रेस पार्टी और फिर तेलुगु देशम पार्टी (TDP) में शामिल हुए. अपने शानदार राजनीतिक जीवन में, उन्होंने सिद्दीपेट से लगातार चार विधानसभा चुनाव जीते.

वहीं इस शुभअवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चंद्रशेखर राव को उनके 66वें जन्मदिन पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “तेलंगाना के CM KCR Garu को उनके जन्मदिन पर बधाई. मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं”.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) का आज जन्मदिन है. उनके जन्मदिन पर राज्य में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. पार्टी के नेता और कार्यकर्ता केसीआर का जन्मदिन मनाने के लिए हर गांव, शहर और नगरों में व्यापक तैयारी कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक आज के दिन का सबसे बड़ा कार्यक्रम कोटी वृक्षार्चना (Koti Vriksharchana) का है, जिसके तहत पूरे तेलंगाना (Telangana) में 1 दिन में एक करोड़ पौधे लगाने का अनोखा कार्यक्रम “ग्रीन इंडिया” चैलेंज (Green India Challenge) आयोजित किया गया है.