एक्सप्रेस-वे की सौगात देने जा रहे पीएम मोदी , कुछ देर में करेंगे शिलान्यास

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बाद प्रधानमंत्री मोदी यूपी को देश का सबसे बड़ा गंगा एक्सप्रेस-वे की सौगात देने शाहजहांपुर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी दिल्ली से आईएमएफ बीबीजे विमान से बरेली के त्रिशूल एयरबेस पहुंचे, यहां सीएम योगी ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

इसके बाद पीएम मोदी योगी आदित्यनाथ के साथ सेना के हेलीकॉप्टर से रोजा के लिए रवाना हुए। करीब एक बजे पीएम मोदी रोजा पहुंचे। पीएम मोदी ने सबसे पहले गंगा एक्सप्रेस-वे के मॉडल का निरीक्षण किया। साथ में सीएम योगी भी मौजूद थे। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के दौरे के मद्देनजर प्रशासन और पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज देश को सबसे लंबे एक्सप्रेस वे यानी गंगा एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करने आ रहे हैं। यह एक्सप्रेस वे मेरठ से शुरू होकर हापुड़, बुलंदशहर, अमरोहा, संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ से प्रयागराज तक 12 जिलों को जोड़ेगा। गंगा एक्सप्रेस-वे बनने से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को चिकित्सीय सुविधाएं भी आसानी से मिल सकेंगी।

गंगा एक्सप्रेस-वे पर नौ जनसुविधा केंद्र, सात रेलवे ओवर ब्रिज, 14 दीर्घ सेतु, 126 लघु सेतु और 381 अंडरपास बनाए जाएंगे। प्रवेश और निकासी के लिए 17 स्थानों पर इंटरचेंज सुविधा भी होगी। आस-पास के गांवों के लोगों के लिए सर्विस रोड बनाई जाएगी। मेरठ से प्रयागराज तक 594 किलोमीटर की दूरी में 36 हजार 230 करोड़ रुपये की लागत से गंगा एक्सप्रेस-वे को बनाया जाएगा, जिसका पीएम मोदी आज शाहजहांपुर के रोजा में शिलान्यास करेंगे।