कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से की बात , अब दौबारा लगेगा…

एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे। कोरोना काल में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के बीच आयोजित होने वाली यह छठी बैठक है।

 

दो दिवसीय बैठक का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि पीएम मोदी किन विषयों को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि इन पांच बिंदुओं पर वह चर्चा कर सकते हैं।

माना जा रहा है कि पीएम मोदी सभी राज्यों से उनके यहां कोरोना से उत्पन्न स्थिति को लेकर रिपोर्ट मांग सकते हैं। जिस तरह अनलॉक-1 में ज्यादातर प्रदेशों में कई प्रतिबंधों में रियायत दी गई है, उससे पैदा हुई स्थिति को लेकर भी चर्चा की जा सकती है।

साथ ही मुख्यमंत्रियों से कोरोना से निपटने के लिए सुझाव भी लिए जा सकते हैं। देश में कोरोना वायरस धीरे-धीरे अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है। दुनिया में वायरस से प्रभावित देशों की सूची में भारत चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

देश में संक्रमितों की संख्या तीन लाख के पार पहुंच गई है। कोविड-19 से सबसे ज्यादा देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई प्रभावित है।