पीएम मोदी ने लॉकडाउन को लेकर उठाया एक सख्त कदम, सुनते ही लोगो के उड़े होश

कोरोना पर 4 घंटों तक मुख्यमंत्रियों के साथ चली पीएम मोदी की बैठक खत्म हो गई। कई राज्यों के सीएम लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं। वहीं बैठक खत्म होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दावा किया है कि लॉकडाउन बढ़ने वाला है।

उन्होंने ट्वीट में कहा कि पीएम ने लॉकडाउन का विस्तार करने का सही फैसला लिया है। आज, भारत की स्थिति कई विकसित देशों की तुलना में बेहतर है क्योंकि हमने लॉकडाउन की शुरुआत की थी। अगर इसे अभी रोक दिया जाता है, तो सभी लाभ खो जाएंगे।

कांग्रेस के नेता अरुण यादव ने कहा कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष – 2020-2021 में 30 लाख,42 हजार,230 करोड़ रु. का बजट बताया है. कोरोना महामारी से निपटने के लिए मोदी सरकार (Government) ने 15,हजार करोड़ की राशि सहायता राशि स्वीकृत की है,जो महामारी की भयावहता को देखते हुए कुल बजट का 1 प्रतिशत भी नहीं है.

कांग्रेस के नेता अरुण यादव ने यह भी कहा कि पिछले वित्त वर्ष में केंद्र ने 200 उद्योगपतियों को 1.40 लाख करोड़ की राहत देते हुए आयकर में छूट प्रदान की थी और इस वर्ष बेकाबू कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में प्रति व्यक्ति सिर्फ 11/- रु.?