पीएम मोदी के इस काम को देख, पाकिस्तान में मची हलचल, फ़ौरन तैयार कराया…

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भारतीय नेतृत्व की युद्ध की धमकी और आक्रामक बयान का संज्ञान लेने की अपील भी की. विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि इससे क्षेत्रीय सुरक्षा और शांति को खतरा पैदा हो सकता है.

 

दरअसल, पीएम मोदी ने मंगलवार को दिल्ली में एनसीसी कैडेट्स को दिए संबोधन में कहा था, “हम जानते हैं कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है, हमारी सेनाओं को उसे धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगता इसीलिए वह हमारे खिलाफ छद्म युद्ध लड़ता है.”

वहीं इस बयान पर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा, मोदी का बयान बीजेपी सरकार की कश्मीर व अल्पसंख्यक विरोधी नीतियों की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय आलोचना से ध्यान भटकाने की कोशिश है.

पीएम मोदी की धमकियों और उकसावे वाला बयान बीजेपी के नेतृत्व में पसरी अतिवादी मानसिकता को दिखाता है और अब सरकारी संस्थाओं के भीतर भी ये मानसिकता साफ तौर पर दाखिल हो चुकी है.

पाकिस्तान एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी के एक बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले एक संबोधन में पीएम मोदी ने पाकिस्तानी सेना को 10 दिन में धूल चटाने की बात कही थी है.

जिसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम मोदी का ये बयान भारत की पाकिस्तान के प्रति कभी ना खत्म होने वाली सनक को दिखाता है.