देर रात दिल्ली लौटे PM मोदी ने की रिव्यू मीटिंग, उत्तराखंड टनल रेस्क्यू ऑपरेशन का लिया अपडेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड टनल हादसे में फंसे मजदूरों के प्रति चिंतित हैं, लगातार वहां के रेस्क्यू ऑपरेशन की अपडेट ले रहे हैं। सूत्रों की मानें तो चुनावी दौरे के टाइट शेड्यूल के बात वे देर रात दिल्ली पहुंचे। इसके तुरंत बाद पीएम मोदी ने टनल रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी के लिए रिव्यू मीटिंग में जुट गए। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोज सुबह और दिन में भी लगातार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से बात करते हैं और वहां के हालात की ताजा जानकारी लेते हैं।

पहली बार सामने आई मजदूरों की वीडियो और फोटोज

उत्तराखंड टनल हादसे में सुरंग के भीतर 41 मजदूर फंसे हए हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन के द्वारा बचाने की कोशिश की जा रही है। शनिवार को रेस्क्यू अधिकारियों ने पहली बार एंडोस्कोपी फ्लेक्सी कैमरे से मजदूरों की तस्वीरें और वीडियो कैप्चर किया है। अधिकारियों ने मजदूरों से बात भी है। उत्तराखंड के सीएम धामी ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि सिलक्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों से पहली बार एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरे के माध्यम से बातचीत कर उनका कुशलक्षेम पूछा गया। सभी श्रमिक बंधु पूरी तरह सुरक्षित हैं।

श्रमिकों को भोजन पानी की हो रही है व्यवस्था

टनल में फंसे सभी मजदूरों को पाइप के माध्यम से ऑक्सीजन, पानी और भोजन की व्यवस्था की जा रही है। मजदूरों को बोतलों में खिचड़ी भरकर भेजा गया और अब उन्हें ठोस आहार भी दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार 6 इंच व्यास की पाइपलाइन को मलबे के आरपार पहुंचा दिया गया है और इसी पाइपलाइन के माध्यम से मजदूरों को भोजन आदि दिया जा रहा है।