पीएम मोदी पहुंचे लखनऊ , देने वाले है 4,800 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लखनऊ में तीन दिनों तक चलने वाले न्यू अर्बन कॉन्क्लेव का जायजा लिया. इसके पहले पीएम मोदी लखनऊ पहुंचे, जहां उनका स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया.

पीएम मोदी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के मंच से सूबे को करीब 4,800 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं. वहीं, पीएम मोदी के दौरे के पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट करके सवाल उठाए.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया. इसमें प्रियंका गांधी पीएम मोदी के लखनऊ दौरे पर सवाल करती दिख रही हैं. प्रियंका गांधी ने पूछा ‘पीएम मोदी आप लखनऊ आ रहे हैं.

क्या आपने इस (लखीमपुर खीरी) वीडियो को देखा है? इस पर आप क्या कहना चाहेंगे? पीएम मोदी आप देश को बताइए कि इस मंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया गया? उसके बेटे को क्यों नहीं पकड़ा गया है? आज आप आजादी के अमृत महोत्सव में शामिल होंगे तो याद रखिएगा देश को आजादी किसानों ने दिलाई है. सीमा पर भी किसानों के बेटे हैं. आप लखीमपुर खीरी आइए और यहां के लोगों की पीड़ा भी समझिए.’

पीएम नरेंद्र मोदी के लखनऊ दौरे पर पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी सवाल उठाए हैं. अखिलेश यादव ने ट्वीट किया- उप्र किसानों की हत्याओं को लेकर शोकाकुल है, ये महोत्सव का समय नहीं है.’ इसके अलावा भी कई दलों के नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के लखनऊ दौरे पर सवाल उठाए. इसके साथ केंद्र और राज्य सरकार से लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर जवाब मांगा.