पीएम मोदी ने शुरू की ये तैयारी, देखते ही चीन के उड़े होश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ-साफ कह दिया कि लोकल के लिए वोकल होना है। मतलब, देसी सामान न सिर्फ खरीदना है बल्कि उसका प्रचार भी करना है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना काल में चीन को बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं। जानकारों का मानना है कि पीएम का लोकल के लिए वोकल बनने का जोर चालबाज चीन पर सबसे बड़ी चोट होगी।

क्योंकि, पीएम मोदी दूसरे देशों पर हिंदुस्तान की निर्भरता कम करने का लौह संकल्प कर चुके हैं। 20 लाख करोड़ रुपये के स्पेशल आर्थिक पैकेज से स्थानीय सामानों को बढ़ावा देने और रोजगार के नए मौके पैदा करने पर जोर है।

इससे भारतीय बाजार में चीन का तिलिस्म टूटेगा और चीन का वर्चस्व कम होगा। चीन के कारोबारी चक्रव्यूह को तोड़ने की प्रधानमंत्री मोदी ने पूरी तैयारी कर ली है।

चीन का चक्रव्यूह कैसे टूटेगा? इसे जानने से पहले ये समझ लीजिए कि चीन का बिजनेस मॉडल क्या है? जिसके आधार पर उसने ने हिंदुस्तान के बाजारों पर कब्जा किया।

अगर चीन को भारत में खिलौने बेचने हैं तो भारतीय बाजार में खिलौनों का रेट पता करेगा। भारतीय बाजार में किस तरह के खिलौनों की मांग है.

पूरी रिसर्च के बाद बड़े पैमाने पर खिलौने बनाएगा। सस्ती दर पर भारतीय बाजार में खिलौने भर देगा। लोग सस्ते चीनी खिलौने खरीदने को मजूबर हो जाएंगे।

लोकल को ग्लोबल बनाने के लिए मोदी सरकार ने तूफानी रफ्तार से कदम बढ़ा दिए हैं। मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया था।

उन्होंने लोकल के लिए वोकल बनने का मंत्र दिया। कल छोटे और मध्यम उद्योग धंधों को मजबूत करने के लिए कई बड़े ऐलान हुए।

इससे स्वदेशी सामानों को बढ़ावा मिलेगा। लोगों को ज्यादा रोजगार मिलेगा। पीएम मोदी के इस मास्टरप्लान से चीन के होश उड़ गए हैं।

दरअसल, मोदी ने चीनी सामान को भारत से गायब करने की पूरी तैयारी कर ली है। ये चीन के लिए 10 हजार वोल्ट के झटके से कम नहीं होगा।