पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में रोजगार मेले का किया आगाज, बांटे गए नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश से रोजगार मेले का आगाज कर दिया है। इसके तहत देश के 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।

पीएम मोदी ने इन युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा। 71,000 युवाओं को एक साथ नियुक्ति पत्र दिये जाने पर वहां मौजूद युवा भी काफी खुश नजर आए। पीएम मोदी ने कार्यक्रम में रिमोट दबाकर इस राष्ट्रव्यापी अभियान की शुरुआत की है।

युवाओं को नियुक्ति पत्र देने के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में बैसाखी के पर्व को लेकर लोगों को शुभकामनाएं दीं। पीएम ने कहा कि 70 हजार से ज्यादा लोगों को केंद्र सरकार में नौकरी का नियुक्ति पत्र भेजा गया है। पीएम ने नौकरी पाने वाले युवाओं को भी शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने कहा कि इस वक्त देश में भाजपा शासित राज्यों में युवाओं को सरकारी नौकरी देने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। बुधवार को एमपी में 22,000 से ज्यादा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपी गई है।

जानकारी के मुताबिक, इन सभी नवनियुक्ति कर्मियों को ट्रेन मैनेजर, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, स्टेशन मैनेजर, स्टोनोग्राफर, कॉन्स्टेबल, कनिष्ठ लेखापाल, डाक सहायक, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स सहायक, शिक्षक, पुस्तकालयाध्यक्ष और पीएम समेत अन्य पदों पर नौकरी दी जाएगी।