गुजरात दौरे पर आज पीएम मोदी ने किया डिफेंस एक्‍सपो का उद्घाटन कहा-“गुजरात में शिक्षा के क्षेत्र…”

प्रधानमंत्री मोदी अपने गुजरात दौरे में बुधवार को गांधीनगर पहुंचे हैं. डिफेंस एक्‍सपो के उद्घाटन के बाद उन्‍होंने स्‍कूल और एक्सीलेंस  की भी घोषणा की.इस दौरान PM मोदी स्कूल में बच्चों संग क्लासरूम में बैठे दिखे। जब PM मोदी का काफिला स्कूल पहुंचा तो प्रधानमंत्री का फूल बरसा कर स्वागत किया गया।

इससे पहले PM ने गांधीनगर में डिफेंस एक्सपो-22 का उद्घाटन किया। साथ ही उत्तरी गुजरात के दीसा में वायु सेना की 52वीं विंग के नए एयरबेस की आधारशिला रखी। उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि ये देश का ऐसा पहला डिफेंस एक्सपो है मेड इन इंडिया रक्षा उपकरण ही शामिल हुए हैं।पीएम मोदी ने कहा कि आज गुजरात अमृत काल की अमृत पीढ़ी के निर्माण की तरफ बहुत बड़ा कदम उठा रहा है।

डिफेंस एक्सपो-22 के 12वें एडिशन के दौरान मोदी ने कहा कि डिफेंस फोर्सेस ऐसी 101 चीजों की लिस्ट जारी करेंगे जिनका आयात बैन कर दिया जाएगा। इनके साथ 411 डिफेंस गुड्स केवल लोकल लेवल पर ही खरीदे जा सकेंगे।विकसित भारत के लिए, विकसित गुजरात के निर्माण की तरफ ये एक मील का पत्थर सिद्ध होने वाला है। हमने इंटरनेट की First G से लेकर 4G तक की सेवाओं का उपयोग किया है।उन्‍होंने कहा कि इन मॉडल स्‍कूल पर केन्‍द्र सरकार 27 हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी.