वर्ल्ड हेल्थ डे पर पीएम मोदी ने दिया ये बड़ा संदेश, कहा कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए…

आज विश्व स्वास्थ्य दिवस है, पूरी दुनिया में इसे सेलीब्रेट किया जाता है। आज ही के दिन विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्थापना हुई थी जिसके बाद 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस के रुप में घोषित किया गया।

7 अप्रैल 1948 को विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्थापना हुई थी। WHO की पहली स्वास्थ्य सभा के बाद दो साल बाद यानी 7 अप्रैल 1950 से हर साल इस दिन को विश्व स्वास्थ्य दिवस के रुप में मनाया गया। इस साल पूरी दुनिया 70वां स्वास्थ्य दिवस मना रही है।

विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस उन लोगों को सलाम करने का दिन है, जो हमारी दुनिया को स्वस्थ रखते हैं। साथ ही इस दिन हमें हेल्थकेयर के क्षेत्र में हर रिसर्च और नई तकनीक का समर्थन करना चाहिए।’

उन्होंने लिखा कि हमें कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए नियमों का पालन करना जारी रखना है, मास्क पहनना-लगातार हाथ धोना-अन्य गाइडलाइन्स को मानना। इसके साथ ही इम्युनिटी बूस्ट करने और फिट रहने के अन्य तरीकों को भी अपनाना है।

दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। इस बीच आज के दिन WHO यानी वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन द्वारा दुनियाभर में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य के लिए जागरूक करने के लिए वर्ल्ड हेल्थ डे (World Health Day) मनाया जा रहा है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर लोगों से कोरोना से लड़ाई पर फोकस करने और सारे प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है।