उत्तर प्रदेश पहुंचे पीएम मोदी , थोड़ी देर में करेंगे सबसे बड़ी स्‍वास्‍थ्‍य योजना का शुभारंभ

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हर राजनीतिक दल ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक दिन के यूपी दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले सिद्धार्थनगर पहुंचकर यूपी अलग-अलग जिलों में बने नौ मेडिकल कालेजों का लोकार्पण किया। इसके बाद वे वाराणसी पहुंचे हैं।

यहां थोड़ी देर में वह पीएम आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुुभारंभ करेंगे और पूर्वांचल को 5229 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना देश की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है। इस योजना के तहत सरकार पांच साल में 64,180 करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी में स्वागत किया। प्रधानमंत्री यहां प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री वाराणसी के लिए 5200 करोड़ से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

-पीएम मोदी के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, राज्यपाल आनंदबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्य सरकार के कई मंत्री भी मौजूद हैं।

-सिद्धार्थनगर के बाद पीएम मोदी वाराणसी पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में वह पीएम आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुुभारंभ करेंगे।

-यूपी की पूर्ववर्ती सपा सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि पहले उत्तर प्रदेश में चौबीसों घंटे भ्रष्टाचार की साइकिल चलती रहती थी।

-पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में जो पहले सरकार में थे उनकी प्राथमिकता अपने लिए कमाना और अपने परिवार की तिजोरी भरना था। हमारी प्राथमिकता गरीब का पैसा बचाना और गरीब के परिवार को मूलभूत सुविधाएं देना है।

-पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले देश में मेडिकल की सीटें 90 हजार से भी कम थीं, देश में बीते सात वर्षों में मेडिकल की 60 हजार नई सीटें जोड़ी गई हैं।