PM मोदी ने बोला, साध्वी की उम्मीदवारी कांग्रेस पार्टी को पड़ने वाली है महंगी?

मध्यप्रदेश में भोपाल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को प्रत्याशी बनाए पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बोला कि साध्वी की उम्मीदवारी कांग्रेस पार्टी को महंगी पड़ने वाली है. उन्होंने राहुल गांधी व सोनिया गांधी को निशाने पर लेते हुए बोला कि अमेठी व रायबरेली से कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार भी जमानत पर रिहा है. इस पर चर्चा नहीं, लेकिन भोपाल की उम्मीदवार जमानत पर हो तो ये बहुत बड़ा तूफान खड़ा कर देते हैं ये कैसे चलेगा. उन्होंने बोला कि उन सबको जवाब देने के लिए साध्वी प्रज्ञा एक प्रतीक है व यह कांग्रेस पार्टी को महंगा पड़ने वाला है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू के दौरान ये बातें कही. उन्होंने बोला कि समझौता एक्सप्रेस का निर्णय आ गया है. क्या निकला? संसार में 5,000 वर्ष तक जिस महान संस्कृति व परंपरा ने ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ का संदेश दिया, ‘सर्वे भवन्तु सुखिन:’ का संदेश दिया, जिस संस्कृति ने ‘एकम् सद् विप्रा: बहुधा वदन्ति’ का संदेश दिया, ऐसी संस्कृति को आपने(कांग्रेस) बिना सबूत के आतंकी कह दिया. उन्होंने बोला कि ऐसे लोगों को जवाब देने के लिए यह एक प्रतीक है व यह कांग्रेस पार्टी को महंगा पड़ने वाला है.

पूर्व पीएम दिवंगत राजीव गांधी पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी के दिवंगत नेता पूर्व पीएम राजीव गांधी को भी निशाने पर लिया. बोला कि जब 1984 में इंदिरा गांधी की मर्डर हुई तो उनके सुपुत्र ने बोला था, एक बड़ा पेड़ गिरता है तो जमीन हिलती है. उसके बाद राष्ट्र में हजारों सरदारों का कत्लेआम किया गया. क्या यह एक निश्चित लोगों का आतंक नहीं था क्या?

पीएम मोदी ने बोला कि इसके बावजूद उन्हें पीएम बना दिया गया. इसके विषय में राष्ट्र के न्यूट्रल मीडिया ने सवाल नहीं पूछा, जो आज पूछ रहे हैं. सरदारों को जला दिया गया. व ऐसा करने वालों को बाद में एमपी व केंद्र में मंत्री बनाया गया. एक को तो मध्यप्रदेश का CM बनाया गया. जिन पर आरोप लगे हुए क्या उनसे पूछा गया.

साध्वी के प्रति दिखाई संवेदना, कहा-उन्हें प्रताड़ित किया गया

पीएम ने आगे बोला कि जिन लोगों को न्यायालय ने सजा दी है, उनको जाकर के लोग गले लगा रहे हैं. ऐसे लोगों को उसूल की बातें करने का हक नहीं है. एक महिला को वो भी एक साध्वी को इस प्रकार से प्रताड़ित किया गया. व मैं गुजरात में रहकर आया हूं. मैं कांग्रेस पार्टी को भलीभांति समझ गया हूं. जैसे फिल्म की स्क्रिप्ट लिखते हैं. पहले कागज पर बैठकर स्क्रिप्ट लिखते हैं. हमारे यहां जितने एनकाउंटर हुए, सबको ऐसे ही चलाया गया. हर घटना को ऐसे खींचते थे व जोड़ देते थे.
विज्ञापन
आगे पढ़ें
जम्मू-कश्मीर में भाजपा-पीडीपी साझेदारी को बताया ‘महामिलावट’
विज्ञापन
साक्षात्कार में पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वीकार किया कि जम्मू व कश्मीर में बीजेपी पीडीपी का साझेदारी ‘महामिलावट’ था व इसलिए लंबे समय तक नहीं चल पाया. पीएम ने बोला कि जम्मू व कश्मीर में खंडित जनादेश मिला था. हमने ज्यादा सीटें जीती थीं, लेकिन गवर्नमेंट बनाने की स्थिति में नहीं थे. उन्होंने कहा, बीजेपी ने बोला था कि हम ‘पानी व ऑयल की तरह हैं’, लेकिन उस वक्त साझेदारी महत्वपूर्ण था. मैं इस तथ्य से सहमत हूं कि ऐसा महामिलावट टिकाऊ नहीं होता, फिर भी वक्त की आवश्यकता के कारण हम आगे बढ़े.

प्रधानमंत्री मोदी ने हाल में कुछ नेताओं के विरूद्ध इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी को सही ठहराते हुए बोला कि ये कार्रवाई कानून के मुताबिक की गई. किसी राजनीतिक बदले की भावना के कारण ऐसा नहीं किया गया.