PM मोदी ने की इस विशाल भगवान की आराधना, जानिए ऐसे

अपनी धार्मिक यात्रा के दूसरे दिन प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी आज प्रातः काल एक बार फिर भगवान केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद बदरीनाथ धाम पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान बदरी विशाल की आराधना की.
सुबह करीब 10 बजे पीएम मोदी बदरीनाथ पहुंचे. दस बजकर 12 मिनट पर पीएम का काफिला साकेत तिराहा पर पंहुचा. जहां से धाम की दूरी 150 मीटर है. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदीयहां से पैदल ही बदरीनाथ धाम को पहुंचे. रास्ते में वह लोगों का अभिवादन करते हुए दिखाए दिए.
बदरीनाथ मंदिर परिसर से होते हुए मोदी मेहमान गृह गुजरात भवन में पहुंचे. यहां बीकेटीसी के अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल ने उनका स्वागत किया. जिसके बाद प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी बदरीनाथ मंदिर में प्रवेश कर सभामंडप में पहुंचे. रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी ने बदरीनाथ की विशेष पूजा करवाई.
पूजा के बाद पीएम सिंह द्वार से बाहर आए. बीकेटीसी ने पीएम को बदरीनाथ का प्रतीक चिह्न  चौलाई के लड्डू भेंट किए. बदरीनाथ के धर्माधिकारी भुवन चन्द्र उनियाल ने उन्हें शॉल भेंट किया.
मंदिर से बाहर निकलते ही प्रधानमंत्री मोदी को देख मौजूद लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए. इस पर उन्होंने भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया. दर्शन के बाद प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी फिर गुजरात भवन में पहुंचे.
उनकी यात्रा के मद्देनजर मंदिर परिसर को जीरो जोन में रखा गया. यात्रियों को साकेत तिराहा पर ही रोका गया. माणा रोड स्थित आर्मी हेलीपैड से बदरीनाथ मंदिर तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात रहे.