जानिए क्या भारत में लागू होगा लॉकडाउन 3, सरकार ने दिया ये इशारा

एक सरकारी फैसले की वजह से उठ रहे हैं जो विमानन कंपनियों के लिए जारी किया गया है. इस फैसले के मुताबिक कोई भी एयरलाइंस अगले आदेश तक टिकट बुक नहीं कर सकती. DGCA ने सर्कुलर जारी कर कहा है कि अगले आदेश तक कोई भी एयरलाइंस टिकट बुक न करें.

 

एयरलाइंस 4 मई से कुछ डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए बुकिंग की सुविधा दे रही थीं. ऐसे में इन सभी एयरलाइंस को सर्कुलर जारी कर कहा गया है कि वह अगले आदेश तक कोई टिकट बुक न करें तत्काल प्रभाव से टिकट की बुकिंग को बंद करें.

इस बीच अब एक अहम सवाल उठ रहा है वो सवाल है कि क्या सरकार लॉकडाउन पार्ट 3 भी लागू कर सकती है यानी 3 मई तक के लिए देश में लागू लॉकडाउन क्या आगे बढ़ाया जा सकता है. ये सवाल आखिर क्यों उठ
रहे हैं आइए जानते हैं.

इस सर्कुलर में ये भी बताया गया है कि हवाई यात्रा कब कैसे शुरू होगी, इस बारे में नया सर्कुलर जारी कर बताया जाएगा. इससे पहले हरदीप सिंह पुरी ने भी ट्वीट कर एयरलाइन्स से अपील की थी कि जब तक सरकार ऑर्डर नहीं देती तब तक के लिए टिकट बुकिंग बंद कर दें.

देश में पिछले कई दिनों से लॉकडाउन लागू हैं. 14 अप्रैल को 21 दिनों के लॉकडाउन का आखिरी दिन था, लेकिन इसी दिन पीएम मोदी ने इस लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा कर दी, जिसके बाद अब देश में लॉकडाउन पार्ट 2 लागू है.