गेहूं, चावल और चीनी पर लगा निर्यात प्रतिबंध हटाने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं, बोले पीयूष गोयल

सरकार फिलहाल गेहूं, चावल और चीनी पर लगे निर्यात प्रतिबंध को हटाने के मूड में नहीं है। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को बताया कि सरकार के पास गेहूं, चावल और चीनी पर निर्यात प्रतिबंध हटाने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि देश गेहूं और चीनी का आयात नहीं करेगा।

गोयल ने कहा, “गेहूं, चावल और चीनी पर निर्यात प्रतिबंध हटाने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है। भारत गेहूं और चीनी का आयात भी नहीं करेगा।” भारत ने मई 2022 में गेहूं के निर्यात और जुलाई 2023 से गैर-बासमती चावल के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था। घरेलू स्तर पर बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने के उपायों के तहत अक्टूबर 2023 से चीनी के निर्यात पर भी प्रतिबंध लगा दिया था।

तेलंगाना के सीएम और डिप्टी सीएम गोयल से मिले
तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क मल्लू ने दिल्ली में केंद्रीय उद्योग और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की।

चंद्रबाबू नायडू सीआईडी कार्यालय पहुंचे
आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू विजयवाड़ा में सीआईडी कार्यालय पहुंचे। हाईकोर्ट ने चंद्रबाबू नायडू को इनर रिंग रोड, अवैध शराब और रेत से जुड़े मामलों में अग्रिम जमानत दे दी है। अदालत ने उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुसार जमानत के साथ एक लाख रुपये का मुचलका भरने का आदेश दिया। यह बॉन्ड सीआईडी अधिकारियों को सौंपा जाना है।