कोरोना से बचने के लिए दूध में मिलाकर पीएं ये, फिर दिखेगा ये असर

खजूर में विटामिन, आयरन, फाइबर, कैल्शियम, एंटी-वायरल, एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुण होते हैं। ऐसे में रोजाना सोने से पहले दूध में खजूर उबाल कर सेवन करें। इससे इम्यूनिटी बढ़ने व कोरोना वायरस से लड़ने की शक्ति बढ़ेगी।

.

ड्राई फ्रूट्स यानी सूखे मेवों में पोषक तत्व व एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुण होते हैं। इसके सेवन से इम्यूनिटी बढ़ने के साथ मौसमी बीमारियों से बचाव रहता है। वहीं इसका दूध के साथ सेवन करने से इसका दोगुना फायदा मिलेगा।

ऐसे में कोरोना से बचाव रहने के साथ डायबिटीज और ब्लड प्रेशर कंट्रोल रहने में मदद मिलेगी। आप चाहे तो सूखे मेवों का पाउडर तैयार करके दूध में मिलाकर पी सकते हैं।

हल्दी में एंटी-वायरस, एंटी-कैंसर, एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-इंफ्लेमेट्री आदि गुण होते हैं। ऐसे में गर्म दूध चुटकीभर हल्दी मिलाकर पीने से इम्यूनिटी बढ़ने में मदद मिलेगी। ऐसे में कोरोना वायरस व अन्य गंभीर बीमारियों की चपेट में आने का खतरा कम रहेगा।

कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इस गंभीर वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ इम्यूनिटी स्ट्रांग करने की जरूरत है। इसलिए जरूरी है कि अपनी डेली डाइट में हैल्दी चीजें शामिल करना।

इसके लिए पोषक तत्वों से भरपूर दूध पीना बेस्ट ऑप्शन है। मगर इसमें कुछ चीजों को मिलाकर पीने से इसका दोगुना फायदा मिल सकता है। तो चलिए जानते हैं दूध मिलाकर किस चीजों को पीया जा सकता है।