पेट्रोल के दाम आज रहे स्थिर व डीजल में देखने को मिली गिरावट, जानिये आज के महानगरो का रेट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश के विभिन्न हिस्सों में डीजल के दाम में रविवार को औसतन सात फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई. हालांकि, Petrol Price लगातार चौथे दिन रविवार को भी स्थिर बना रहा. दिल्ली में पेट्रोल का दाम 71.94 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है. शहर में डीजल सात पैसे की भाव कमी के साथ 64.70 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. पेट्रोलियम कंपनियां प्रतिदिन आधार पर Petrol-Diesel Rate की समीक्षा करती हैं. इसके बाद हर दिन प्रातः काल छह बजे पेट्रोल-डीजल के दाम में होने वाले संशोधन लागू होते हैं.

नोएडा में डीजल का भाव 65.01 रुपये

दिल्ली के सीमावर्ती नोएडा में पेट्रोल की मूल्य 73.86 रुपये प्रति लीटर पर यथावत बनी हुई है. शहर में डीजल के दाम में छह पैसे की गिरावट दर्ज की गई. नोएडा में एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 65.01 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा. राष्ट्रीय राजधानी से सटे शहर गाजियाबाद में रविवार को पेट्रोल की मूल्य 73.73 रुपये जबकि डीजल की मूल्य 64.88 रुपये प्रति लीटर रही. गुड़गांव में पेट्रोल के लिए आपको 72.04 रुपये व डीजल के लिए 64.12 रुपये प्रति लीटर के रेट से भुगतान करना होगा.

चेन्नई में आठ पैसे सस्ता हुआ डीजल

मुंबई में Petrol Price रविवार को 77.60 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई है. डीजल की मूल्य में सात पैसे की कमी दर्ज की गई है. मायानगरी कहे जाने वाले मुंबई में एक लीटर डीजल की मूल्य 67.80 रुपये रह गई. कोलकाता में पेट्रोल की मूल्य 74.58 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है. शहर में डीजल खरीदने के लिए आपको 67.02 रुपये प्रति लीटर की रेट से पेमेंट करना होगा. चेन्नई में पेट्रोल की मूल्य 74.73 रुपये पर है. डीजल का दाम शहर में 68.32 रुपये प्रति लीटर रह गया है.