पेट्रोल डीजल के दामो में हुआ ये बड़ा बदलाव, नए रेट जानकर चौक जायेंगे आप

आज की कीमत के अनुसार मुंबई में पेट्रोल 96.83 रुपये और डीजल 87.81 रुपये लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 90.62 रुपये और डीजल 83.61 रुपये लीटर तथा चेन्नै में पेट्रोल 92.43 रुपये और डीजल 85.73 रुपये लीटर हो गया है.

पिछले महीने पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में तीन बार बदलाव देखने को मिला. 24 और 25 मार्च को पेट्रोल और डीज़ल सस्ता हुआ था. इसके के बाद होली के अगले दिन यानी 30 मार्च को एक बार फिर इनकी कीमतों में कटौती देखने को मिली. इन तीन दिनों में कुल मिलाकर पेट्रोल और डीज़ल के दाम क्रमश: 60 पैसे और 61 पैसे प्रति लीटर तक कम हुए थे.

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतें जारी हो गई हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने आम जनता को राहत देते हुए आज लगातार पांचवे दिन भी रेट्स में कोई फेरबदल नहीं किया है.

पेट्रोल डीजल की कीमतों में गुरुवार को आई गिरावट के बाद से तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. बीते गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के भाव में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी.

वहीं, इंटरनेशनल मार्केट में भी कच्चे तेल में नरमी बनी हुई है. सोमवार को दिल्ली के बाजार में पेट्रोल (Petrol Price Today) 90.40 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 80.73 रुपये प्रति लीटर है.