बिहार : भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी नें किया ये काम , जानकर लोग हुए हैरान

बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में पहली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की जगह बदल दी गई है। राजधानी पटना के ऊर्जा ऑडिटोरियम में निर्धाारित इस बैठक की बुकिंग आखिरी समय पर शुक्रवार को कैंसिल कर कदी गई।

अब यह बैठक नेहरू मार्ग (बेली रोड) में किसान पैलेस में करने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को सम्राट चौधरी ने बैठक से एक दिन पहले बुकिंग रद्द करने के लिए नीतीश सरकार को जिम्मेदार ठाहराया है। वहीं सरकार की तरह से मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कै कि भाजपा ने कोई बुकिंग नहीं कराई थी। इसे कैलाशपति मिश्र न्यास के कार्यक्रम के लिए आरक्षित करवाया गया था।

उन्होंने कहा कि भाजपा को ज्ञान भवन या बापू सभागार में इस तरह का आयोजन करना चाहिए। ऊर्जा ऑडिटोरियम ऐसे आयोजनों के लिए नहीं है। भाजपा की ओर से की जा रही बयानबाजी को मंत्री ने अनर्गल प्रलाप बताया और कहा कि सरकार नियमानुसार चलती है। कहने से कुछ नहीं हो जाता।

वहीं दूसरी ओर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि आयोजन के 24 घंटे पहले बुकिंग रद्द किया गया है। आरोप लगाया कि सरकार डर गई है। अब भाजपा को कार्यक्रम आयोजित नहीं करने दिया जा रहा है। पहले बुकिंग ले ली गई और फिर उसे अंतिम समय में रद्द किया जाना कहां का न्याय है। यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। हमने पैसा देकर ऊर्जा ऑडिटोरियम की बुकिंग की थी। नीतीश सरकार भाजपा से डर गई है। संगठन की बैठक नहीं होने दी जा रही है।

सूबे के ऊर्जा, योजना एवं विकास मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि ऊर्जा ऑडिटोरिम का उपयोग राजनीतिक गतिविधियों के लिए नहीं हो सकता। यह बिजली कंपनी के तय प्रावधान में ही नहीं है। भाजपा ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के लिए इसे आरक्षित नहीं करवाया था। इसे कैलाशपति मिश्र न्यास के कार्यक्रम के लिए आरक्षित करवाया गया था। अगर बुकिंग के दिन बताया जाता कि भाजपा कार्यसमिति की बैठक है तो बुकिंग नहीं की जाती। किसी राजनीतिक दल का कार्यक्रम ऊर्जा ऑडिटोरियम में नहीं हो सकता है।