प्रदूषण के बीच एयर प्यूरीफायर ढूंढ रहे लोग, Swiggy ने ग्राहकों को दिया ये सरप्राइज

देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में वायु प्रदूषण के बढ़ते संकट के बीच लोग एयर प्यूरीफायर की खरीदारी पर जोर दे रहे हैं। स्विगी के किराना डिलीवर करने वाले प्लेटफॉर्म इंस्टामार्ट के मुताबिक पिछले सप्ताह एक महीने पहले के मुकाबले एयर प्यूरीफायर के सर्च में 3233% की वृद्धि देखी गई है। इस डिमांड को देखते हुए स्विगी अब इंस्टामार्ट के जरिए ग्राहकों को 10 मिनट में एयर प्यूरीफायर डिलीवर करेगी।

स्विगी इंस्टामार्ट ने एक बयान में बताया- प्रदूषण को देखते हुए हमने दिल्ली-एनसीआर और मुंबई में एयर प्यूरीफायर का स्टॉक कर लिया है। ग्राहकों को खरीदारी के 10 मिनट में डिलीवर कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं, एयर प्यूरीफायर को स्विगी इंस्टामार्ट का प्लेटफॉर्म 33% तक की छूट दे रहा है।

लगातार बढ़ रहा प्रदूषण: बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में हवा की गुणवत्ता खराब हो रही है। पड़ोसी राज्यों में कटाई के बाद धान की पराली जलाने से निकलने वाला धुआं दिल्ली में वायु प्रदूषण का एक तिहाई हिस्सा है। राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 421 दर्ज किया गया जो मंगलवार शाम चार बजे 395 था ।

सुप्रीम कोर्ट ने दी थी सख्त टिप्पणी: दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी के बीच शीर्ष अदालत ने मंगलवार को कहा था कि प्रदूषण के कारण वह लोगों को मरने नहीं दे सकती है और पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश तथा राजस्थान की सरकारों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि खेतों में फसल अवशेष जलाना ”तत्काल” रोका जाए ।