PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को मिला अपना सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस, सुरक्षा के कारण लिया गया फैसला

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें सरकारी आवास खाली कराने के लएइ नोटिस भेजा गया था।मुफ्ती ने कहा कि नोटिस में इसका उल्लेख किया गया है कि बंगला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के लिए है,  ऐसा नहीं है।

महबूबा मुफ्ती श्रीनगर स्थित सरकारी आवास फेयव्यू में रह रही हैं, जिसे खाली करने के लिए उनहें नोटिस भेजा गया था। महबूबा ने बताया कि कुछ दिन पहले ही मुझे फेयर व्यू बंगला खाली करने का नोटिस मिला है। ये मेरे लिए आश्चर्य की बात नहीं है, मुझे इसकी पहले से ही उम्मीद थी। बता दें कि यह बंगला श्रीनगर के हाई सिक्योरिटी गुपकार इलाके में स्थित है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह कानून की अदालत में नोटिस को चुनौती देंगी, पीडीपी प्रमुख ने कहा कि वह अपनी कानूनी टीम से सलाह लेंगी। उन्होंने कहा, ‘मेरे पास ऐसी जगह नहीं है जहां मैं रह सकूं। इसलिए मुझे निर्णय लेने से पहले अपनी कानूनी टीम से परामर्श करना होगा।’

उन्होंने कहा कि हालांकि नोटिस में उल्लेख किया गया है कि बंगला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के लिए है, लेकिन ऐसा नहीं है।  मुफ्ती ने कहा कि यह स्थान मेरे पिता (मुफ्ती मोहम्मद सईद) को दिसंबर 2005 में आवंटित किया गया था, जब उन्होंने मुख्यमंत्री पद छोड़ दिया था। उन्होंने कहा कि मेरे पास ऐसी जगह नहीं है जहां मैं रह सकूं। इसलिए मुझे निर्णय लेने से पहले अपनी कानूनी टीम से परामर्श करना होगा।