अभिनंदन की रिहाई पर पाकिस्तान के छूटे थे पसीने , करने लगे थे ये काम

वह अपने बयान पर कायम हैं लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी कि अभिनंदन वर्धमान को हिरासत में लिए जाने के बाद क्या हुआ था. मार्च 2019 में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई को लेकर भारत के सख्त रुख पर अयाज सादिक ने शनिवार को बड़ा खुलासा किया था.

 

सादिक ने पाकिस्तान की राष्ट्रीय असेंबली में कहा था कि अभिनंदन की रिहाई न होने पर भारत, पाकिस्तान पर हमले के लिए तैयार बैठा था. सादिक के इस खुलासे से पाकिस्तान की सियासत में नया तूफान आ सकता है. सादिक का यह बयान इमरान खान सरकार में चल रहे तनाव और विवाद की ओर भी संकेत करता है.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले अयाज सादिक ने पाकिस्तानी संसद में खुलासा किया था कि उस समय विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के पसीने छूट रहे थे जब अभिनंदन वर्धमान की रिहाई को लेकर सरकार की बैठक चल रही थी. उन्होंने कहा कि कुरैशी ने कहा था कि भारतीय जवान को नहीं छोड़ा तो भारत हमला कर देगा.

पाकिस्तान के सांसद (Pakistan MP) भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (IAF Wing Commander Abhinandan Varthaman) की रिहाई पर दिए गए बयान पर अब भी कायम हैं.

पाकिस्तान की पोल खोलने वाले सांसद सरदार अयाज सादिक (Sardar Ayaz Sadiq) के बयान पर दोनों देशों में बवाल अब भी जारी है. अयाज सादिक पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के सांसद हैं. पीएमएल-एन नेता और पूर्व नेशनल असेंबली स्पीकर सरदार अयाज सादिक ने कहा कि मुझे कई राज पता हैं लेकिन मैंने कभी गैर-जिम्मेदाराना बयान नहीं दिया.