पाकिस्तान की अकड़ पड़ी ढीली, अब भारत के साथ करना चाहता है ये काम

पाकिस्तान हाई कमीशन के आफताब हसन खान ने कहा है कि ‘पाकिस्तान अपने पड़ोंसियों के साथ अच्छे संबंध संबंध कायम करना चाहता है। ऐसे में काफी महत्वपूर्ण हो जाता है कि लड़ाई छोड़कर हम गरीबी हटाने और शिक्षा व्यवस्था मजबूत करने पर ध्यान दें। और ये तभी संभव है, जब दोनों देशों के बीच शांति हो ‘

पाकिस्तान ने एक बार फिर से भारत के साथ बातचीत की पेशकश की है। पाकिस्तान की तरफ से पिछले दो महीने के दौरान कई बार भारत के सामने बातचीत की बात कही गई है।

इस बार पाकिस्तान हाई-कमीशन ने कहा है कि ‘शांति के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच सभी समस्याओं का समाधान बातचीत से होना चाहिए। खासकर जम्मू-कश्मीर में 70 सालों से लगातार दोनों देशों के बीच मतभेद चला आ रहा है’।

पाकिस्तान हाई कमीशन का बयान ऐसे वक्त में आया है, जब ऐसी खबरें हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच शांति समझौता करवाने की मध्यस्थता संयुक्त अरब अमीरात करवा रहा है।

पिछले कुछ समये से पाकिस्तान लगातार भारत से बांतचीत करने की बात करता आ रहा है। पिछले दो महीने में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कई बार भारत से शांति की बात कर चुके हैं.

तो पाकिस्तानी आर्मी के चीफ जनरल कमर बाजवा भी लगातार भारत से पुरानी बातें भूलकर बातचीत करने की वकालत कर चुके हैं। इसी बीच पाकिस्तान हाईकमीशन ने भारत-पाकिस्तान संबंध को लेकर महत्वपूर्ण बात कही है।