कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान का हुआ बूरा हाल , मरने वालो की संख्या…हुई पार…

जनता से संक्रमण पर काबू पाने के लिए फेस मास्क पहनने की अपील भी की. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई की अगुवाई करनेवाले मंत्री असद उमर ने बताया कि सरकार अपनी स्मार्ट लॉकडाउन नीति को जारी रखेगी और संक्रमण की दूसरी लहर से मुकाबला करने के लिए नागरिकों पर अतिरिक्त दबाव नहीं डाला जाएगा.

 

उन्होंने ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि पाकिस्तान का महामारी के लिए लागू बंदिशों में ढील देने के फैसले से देश का निर्यात ज्यादा मजबूत हुआ है. पाकिस्तान की स्मार्ट लॉकडाउन रणनीति को जिंदगी और जीविका के बीच संतुलन बनाने के लिए शुरू किया गया था.

राष्ट्रीय समन्वय समिति ने पिछले महीने राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र के ऐलान किए गए सभी उपायों पर विचार किया. जिसमें सार्वजनिक जगहों और बाजारों के अलावा कारोबारी गतिविधियों के समय में कमी पर सख्त एसओपी का क्रियावन्यन शामिल था.

उसने स्मार्ट लॉकडाउन नीति जारी रखने का फैसला भी किया. मीडिया से मुखाबित होते हुए इमरान खान ने कहा, ‘हमने कारोबार और उद्योग को बंद नहीं करने का फैसला किया है.

कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बावजूद हम सिर्फ उसे बंद करेंगे जिससे उद्योग को नुकसान न पहुंचे बल्कि हम कारोबार और उद्योग को एसओपी के साथ चलाएंगे.’

कोविड-19 के नए मामलों में निरंतर वृद्धि के बावजूद पाकिस्तान ने देश में पूर्ण लॉकडाउन लगाने से इंकार कर दिया है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस बात का फैसला राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक में किया गया. बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को की थी.