पाकिस्तान का हुआ ये बूरा हाल , मुश्किल में फंसे इमरान खान , जाने पूरी खबर

इमरान ने कैबिनेट में फेरबदल करते हुए बहुत से लोगों के पदों को बदला है. आर्थिक मामलों के मंत्री रहे खुसरो बख्तियार से उनका पद ले लिया गया और अब उन्हें इंडस्ट्री एंड प्रोडक्शन मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है.

वहीं, पूर्व ऊर्जा मंत्री ओमर अयूब खान को बख्तियार की जहग आर्थिक मामलों का मंत्री बनाया गया है. पूर्व सूचना मंत्री शिबली फराज ने प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में इमरान के चहीते फवाद चौधरी की जगह ली है. वहीं, इमरान ने अपने सूचना मंत्री के रूप में फवाद चौधरी को फिर से नियुक्त किया है.

पेशे से बैंकर शौकत तरीन (68) इससे पहले पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार (2009-10) के दौरान भी कुछ वक्त के लिये वित्त मंत्री का पदभार संभाल चुके हैं.

हालांकि बाद में अपने सिल्क बैंक के लिये पूंजी जुटाने के लिये उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था. तरीन पूर्व में भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे थे और उन्होंने शुरू में यह पद स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. यह अभी स्पष्ट नहीं है कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने उनके खिलाफ लगे आरोप हटाए हैं या नहीं.

तरीन के पूर्वाधिकारी हम्माद अजहर ने सिर्फ तीन सप्ताह तक ही वित्त मंत्रालय का पद संभाला था. अजहर से वित्त मंत्रालय का पद ले लिया गया है और उन्हें ऊर्जा मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है.

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से अब देश की अर्थव्यवस्था संभल नहीं रही है. इमरान ने मंत्रिमंडल में एक बार फिर फेरबदल करते हुए शौकत तरीन (Shaukat Tarin) को देश का नया वित्त मंत्री बनाया है.

पिछले दो सालों में वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभालने वाले तरीन चौथे व्यक्ति हैं. इमरान के कार्यालय ने इसकी जानकारी दी है. यहां गौर करने वाली बात ये है कि 2018 में सत्ता संभालने वाले इमरान ने पिछले तीन सालों में ही छठी बार कैबिनेट में फेरबदल किया है. पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था का बंटाधार हो चुका है और अब इमरान पर लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है.