भारत-चीन तनाव के बीच पाकिस्तानी ने किया ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

इसके अलावा बैठक में राष्ट्रीय संस्थानों के माध्यम से सामान्यीकरण प्रक्रिया का समर्थन जारी रखने का संकल्प भी व्यक्त किया गया. बैठक के दौरान नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारत के साथ व्याप्त तनाव पर चर्चा की गई.

 

सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा ने इस बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान क्षेत्रीय सुरक्षा मामलों पर महत्वपूर्ण चर्चा की गई, जिसमें पश्चिमी सीमा के साथ चल रही अफगान शांति प्रक्रिया के क्रमिक सकारात्मक प्रभाव जैसे मुद्दे पर बातचीत हुई.

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि बैठक में कश्मीर के नागरिकों के संबंध में भी चर्चा हुई इस मुद्दे पर भारत को घेरने से लेकर आतंकवादी संगठनों को खुला समर्थन देने का संकल्प लिया गया.भारत – चीन  के बीच सीमा पर तनाव बढ़ा हुआ है.

बैठक में चीन भारत के बीच चल रहे तनाव पर भी चर्चा हुई, जहां पाकिस्तान ने चीन समर्थक नीति अपनाई. यह नीति नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार के खिलाफ न केवल एक अवसर के रूप में उपयोग करने के लिए, बल्कि पाकिस्तान के संबंध चीन के साथ मजबूत करने के लिए भी अपनाई जा रही है.

लद्दाख  क्षेत्र में भारत व चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो चुके हैं. ऐसे में जब दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है, पाकिस्तानी सैन्य प्रतिष्ठान घटनाक्रम पर पैनी नजर बनाए हुए है.

राष्ट्रीय क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के लिए रावलपिंडी के जनरल मुख्यालय (GHQ) में एक कॉर्प्स कमांडर की बैठक आयोजित की गई. राष्ट्रीय सुरक्षा पर ब्रीफिंग के लिए आईएसआई के मुख्यालय में तीनों सेनाओं के प्रमुखों का जुटना अपने आप में दुर्लभ घटना है.