पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, दो पायलटों की मौत

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई। सेना की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर क्रैश यह घटना सियाचीन क्षेत्र के नजदीक हुई।

सेना ने बताया कि दोनों ही पायलट की मौत हो गई है। दुर्घटना के पीछे की वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है। बता दें कि जिस क्षेत्र में हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है वह दुनिया के सबसे ऊंचाई वाले युद्धक्षेत्र में से एक है।

पाकिस्तान और भारत के सैनिक इस क्षेत्र में 1980 के दशक से ही तैनात हैं। इस साल अगस्त में विमान दुर्घटना की दो ऐसी ही घटनाएं सामने आई थीं। हालांकि इन दोनों ही घटनाओं में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी।

पहली घटना पंजाब में अटक के पास हुई थी जब पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) का लड़ाकू ट्रेनर विमान 6 अगस्त को नियमित प्रशिक्षण मिशन के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

तब सेना के प्रवक्ता ने कहा कि दोनों पायलट सफलतापूर्वक जेट से बाहर निकलने में सफल हो गए थे, जिसकी वजह से कोई नुकसान नहीं हुआ था। वहीं, पिछले साल दिसंबर के अंत में हुई थी और हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चार पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई थी।