पाकिस्तानी एयरस्पेस से गुजरा पीएम मोदी का विमान , जाने पूरी खबर

जी-20 देशों के सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान शुक्रवार को पाकिस्तानी वायुक्षेत्र से होकर गुजरा। वापसी के समय भी पीएम का विमान इसी रास्ते से आएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत ने इस्लामाबाद से इसके लिए पहले ही मंजूरी ले ली है। पाकिस्तान के ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान बोइंग 777, 300ईआर, के7066 बहावलपुर से पाकिस्तानी वायुक्षेत्र में घुसा और फिर तुरबत और पंजगुर होते हुए ईरान और तुर्की के रास्ते यह इटली पहुंचा।

सिविल एविएशन अथॉरिटी (CAA) के सूत्रों मुताबिक, भारतीय प्रशासत ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय से आग्रह किया था कि वह पीएम मोदी के विमान के गुजरने के लिए अपने वायुक्षेत्र के इस्तेमाल की इजाजत दें। पाकिस्तान ने यह आग्रह स्वीकार कर लिया।

खबर के मुताबिक, इससे पहले भारत के एक कमर्शियल विमान को भी पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने की मंजूरी दी गई थी। हालांकि, बीते महीने जब पीएम मोदी अमेरिका गए थे, तब भी उनका विमान पाकिस्तान होकर गुजरा था। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जी20 देशों की बैठक में शामिल होने के लिए इटली पहुंचे।