पाकिस्तान ने अमेरिका को किया आगाह , कहा अगर भारत को…

इमरान ने कहा कि भारत अपने पड़ोसी देशों मसलन चीन, बांग्लादेश, श्रीलंका के लिए खतरा है, यहां तक कि हमारे लिए भी। भारत पर आरोप लगाते हुए आगे कहा कि यह उपमहाद्वीप में सबसे चरमपंथी नस्लवादी सरकार है। यह 1920 और 30 के दशक में नाजियों से प्रेरित एक फासीवादी राज्य है

 

गौर करने वाली बात ये है कि भारत और अमेरिका के बीच बढ़ती नजदीकियां पाकिस्तान को बिल्कुल भी रास नहीं आ रही हैं। यही वजह है कि उसने भारत को पड़ोसी देशों के लिए खतरा बता दिया है। जो कि इमरान खान द्वारा इंटरव्यू में कही गई बातों से साफ़ पता चलता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान ने कहा कि अमेरिका को यह लगता है कि भारत इस क्षेत्र में चीन के प्रभाव को सीमित कर सकता है, लेकिन ये महज उसकी कोरी कल्पना मात्र भर है। इस्लामाबाद अमेरिका से भारत के संबंध में विशेष रूप से कश्मीर मसले पर समान व्यवहार की उम्मीद रखता है।

अमेरिका के रक्षामंत्री और विदेश मंत्री के दौरे से चीन के बाद अब पाकिस्तान को भी मिर्ची लगी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका को आगाह करते हुए कहा है कि जम्मू और कश्मीर एक हॉटस्पॉट बन चुका है और यह कभी भी भड़क सकता है।

ऐसे में अमेरिका को कश्मीर मसले पर निष्पक्ष रवैया अपना चाहिए। ये बात पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने एक इंटरव्यू के दौरान कही है।