न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का एलान, आमिर-इमाद की हुई वापसी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का फैसला बदलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम की पाकिस्तान टीम में वापसी हो गई है। दोनों को 18 अप्रैल से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की सीरीज के लिए पाकिस्तान की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

आमिर-इमाद के पिछले अंतरराष्ट्रीय मैच
दस दिन तक चलने वाली इस सीरीज के तीन मैच रावलपिंडी जबकि दो मैच लाहौर में खेले जाएंगे। आमिर ने पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच अगस्त 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 के रूप में खेला था। वहीं, इमाद ने पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच अप्रैल 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के रूप में खेला था।

आमिर ने कोच से मतभेद के बाद संन्यास लिया था
स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में दोषी पाए जाने के बाद इंग्लैंड में कुछ समय के लिए जेल की सजा भी काटने वाले आमिर ने दुनिया भर में टी20 लीग में खेलने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने तत्कालीन कोच मिसबाह उल हक और वकार यूनिस के साथ मतभेद के कारण यह कदम उठाया था।

इमाद को भी चयनकर्ताओं ने मनाया
स्पिन ऑलराउंडर इमाद ने नवंबर 2023 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था, लेकिन बोर्ड और चयनकर्ताओं के मनाने के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया। उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन किया और उनकी टीम खिताब जीतने में सफल रही। मोहम्मद यूसुफ, अब्दुल रज्जाक, असद शाफिक, वहाब रियाज और बिलाल अफजल की मौजूदगी वाली चयन समिति ने उस्मान खान, इरफान खान नियाजी और स्पिनर अबरार अहमद जैसे युवा खिलाड़ियों को भी टीम में जगह दी है।