Friday , September 25 2020 11:37
Breaking News

पाकिस्‍तान ने कोरोना वायरस पर पाया काबू , जानिए क्या है पूरा सच

अब अथॉरिटीज का कहना है कि देश में कोविड-19 का कर्व फ्लैट हो चुका है। तीन सितंबर को पाक में सिर्फ 300 केसज ही सामने आए थे। वहीं 29 अगस्‍त को सिर्फ एक ही व्‍यक्ति की मौत कोरोना से हुई है।

 

पाकिस्‍तान की आबादी करीब 221,709, 593 है और अभी तक यहां पर सिर्फ 27,57,709 लोगों का टेस्‍ट हुआ है। इस हिसाब से कुल आबादी के 1.25 प्रतिशत से भी कम लोगों का कोविड टेस्‍ट किया गया है।

वर्ल्‍डोमीटर के मुताबिक रविवार तक पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों का आंकड़ा 298,509 था जबकि महामारी की वजह से अब तक यहां पर 6,342 लोगों की मौत हो चुकी है।

पाकिस्‍तान में कोविड-19 का पहला मामला जनवरी माह में सामने आया था। आंकड़ों के मुताबिक 14 जून को पाकिस्‍तान में कोविड के सबसे ज्‍यादा केस आए थे।

इस दिन पाक ममें 6,825 केस सामने आए थे। उसके बाद से ही लगातार मामलों के आंकड़ों में गिरावट हो रही है। सिर्फ कुछ ही दिनों तक नए मरीजों की संख्‍या में उछाल देखा गया है।

जहां एक तरफ भारत में दो दिन से कोरोना वायरस के करीब एक लाख केसेज सामने आ रहे हैं तो वहीं पाकिस्‍तान दावा कर रहा है कि उसने कोविड-19 के कर्व को फ्लैट कर दिया है।

यानी सबसे कम टेस्‍ट्स के बाद भी पाक का कहना है कि उसने कोविड-19 पर नियंत्रण पा लिया है। सरकार के दावे पर देश के ही विशेषज्ञ सवाल उठा रहे हैं। पाक के स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ दुनिया के दूसरे हिस्‍सों की तुलना देश के हालातों पर नजर डालने के बाद इन आंकड़ों को मानने से इनकार कर रहे हैं।

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!