पाकिस्तान ने पीएम मोदी के खिलाफ छेड़ा…, जानकर उड़े लोगो के होश

सुरक्षा एजेंसियों की ओर से बुधवार को सरकार को इस बात की जानकारी दी गई. एजेसिंयों ने बताया कि सोशल मीडिया पर इस तरह से ढेर सारे मैसेज फैलाए जा रहे हैं जिनसे भारत-विरोधी भावना पैदा हो सके.

 

भारत-विरोधी मैसेज ‘खाड़ी देशों ‘ में खासतौर से फैलाए जा रहे हैं. भारत में इस्लामोफोबियो होने की झूठी बात प्रोपेगेंडा के तौर पर फैलाई जा रही है. इसके पीछे ‘खाड़ी देशों’ में भारत की छवि खराब करने का मकसद है.

पीएम मोदी के नेतृत्व में ‘खाड़ी देशों’ के साथ देश के रिश्ते काफी मजबूत हुए हैं. पाकिस्तान अब पीएम मोदी पर निशाना साधकर इस रिश्ते को कमजोर करना चाहता है. इसके लिए पड़ोसी मुल्क पीएम मोदी को लेकर कई झूठे और नेगेटिव मैसेज फैला रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह पहला मौका नहीं है जब भारत के खिलाफ पाकिस्तान झूठे मैसेज फैलाने में लगा हुआ है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर को लेकर भी पाकिस्तान अन्य देशों में सोशल मीडिया के जरिए प्रोपेगेंडा फैला चुका है.

इस बीच पाकिस्तान ने अपनी निगरानी सूची से करीब 4,000 आतंकवादियों के नामों को हटा दिया है. इस सूची से उन लोगों के नाम भी हटाए गए हैं, जो 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों के प्रमुख योजनाकार थे. एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) स्टार्टअप ने इस बात का खुलासा किया है.

पाकिस्तान  इन दिनों भारत (India) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ साइबर युद्ध (Cyber War) करने में जुटा हुआ है.

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को इस बात के सबूत मिले हैं कि सोशल मीडिया पर भारत और पीएम मोदी को लेकर कई गलत मैसेज फैलाए जा रहे हैं जिनके पीछे पाकिस्तान का हाथ है.