हिंदुस्तान के विरूद्ध जहर उगल रहा पाकिस्तान, इमरान ने कोरोना की आड़ में लिया ये फैसला

पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने हिंदुस्तान सरकार द्वारा एक दिन पहले जारी किए गए जम्मू और कश्मीर री-ऑर्गनाइजेशन ऑर्डर 2020 की आलोचना की. उन्होंने आरोप लगाया कि इस सूबे की ‘डिमॉग्रफी यानी जनसांख्यिकी को बदलने की कोशिश’ हो रही है.

कश्मीर से 370 को निरस्त करने के बाद से ही पाक लगातार हिंदुस्तान को बदनाम करने की प्रयास कर रहा है. वह उसे हर अंतर्राष्ट्रीय मंच से बदनाम करने की प्रयास कर रहा है. जम्मू और कश्मीर री-ऑर्गनाइजेशन ऑर्डर 2020 से बौखलाए पाकिस्तान पीएम ने इसे कश्मीर में ‘भारत का आतंकवाद’ तक करार दिया है. खुद आतंक का पैरोकार माने जाने वाले पाक उल्टे ही हिंदुस्तान पर आरोप लगा रहा है.

इमरान ने हिंदुस्तान के विरूद्ध किया ट्वीट

इमरान ने गुरुवार को कुल तीन ट्वीट कर हिंदुस्तान के विरूद्ध जहर उगला. उन्होंने बोला कि नरेन्द्र मोदी सरकार अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन कर रही है. उन्होंने बोला कि हिंदुस्तान लगातार जम्मू और कश्मीर के डिमॉग्रफी को गैरकानूनी ढंग से बदलने की प्रयास कर रहा है. नया जम्मू व कश्मीर पुनर्गठन आदेश 2020 चौथे जिनेवा कन्वेंशन का सीधा-सीधा उल्लंघन है.’

कोरोना की आड़ में लिया फैसला

एक अन्य ट्वीट में इमरान ने आरोप लगाया है कि हिंदुस्तान कोरोना वायरस की आड़ में लाभ उठाना चाहता है. पाक के पीएम ने कश्मीर राग छेड़ते हुए संयुक्त देश व अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपील की है कि उन्हें हिंदुस्तान को ‘यूएनएससी प्रस्तावों व अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन’ करने से रोकना चाहिए.

जम्मू-कश्मीर में लागू किया है डोमिसाइल कानून

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को निरस्त करने के आठ महीने बाद केन्द्र सरकार ने बुधवार को जम्मू और कश्मीर में डोमिसाइल को लागू कर दिया. गृह मंत्रालय ने जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन आदेश 2020 का गजट नोटिफिकेशन जारी किया. अब जम्मू और कश्मीर में 15 वर्ष से रह रहे नागरिक डोमिसाइल के हकदार होंगे. केन्द्र सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर डोमिसाइल के नियम व शर्तें तय की हैं.