नए साल पर पाकिस्तान का बड़ा बयान, कहा भारत के लिए तो…

सभी देश की सीमा विदेशी नागरिको की अवैध प्रवेश से परेशान है, जिसके वजह से हर देश बा नया कानून बना रहा है. वही इसी कड़ी में खबर है कि कुछ पाकिस्तानी नागरिक अवैध प्रवेश करते हुए पकडे गए है.

 

जिसके बाद उनको कुछ दिनों तक जेल में रखा गया है और अब उनकी वापसी की तैयारी चल रही है. जिसके कुछ दिन बाद ही उनको पाकिस्तान वापस भेज दिया जायेगा।

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को अवैध तौर पर तुर्की जा रही एक नाव भूमध्य सागर में डूब गई थी। इस नाव में 25 पाकिस्तानी नागरिक सवार थे, जिनमें से दो की डूबने से मौत हो गई थी। बता दें कि तुर्की और मलेशिया ने यूएन में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन किया था।

रविवार को तुर्की सरकार ने विशेष विमान से इन सभी पाकिस्तानी नागरिकों को देश की राजधानी इस्लामाबाद भेजा। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इनमें से अधिकांश लोगों को लंबे समय तक तुर्की की जेल में यातनाएं दी गई थी, जिसके चलते दो की हालात नाजुक हो गई। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी के मुताबिक, तुर्की ने यह जानकारी नहीं दी कि वर्तमान में तुर्की की जेल में कितने पाकिस्तानी नागरिक बंद हैं। हालांकि, एजेंसी ने यह माना कि यह संख्या काफी ज्यादा हो सकती है।